भारत में विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट होने की कई घटनाओं के बाद इस्तेमाल पर लगी रोक

Latest Samachar in hindi in New Delhi


नई दिल्ली: विमानन नियामक डीजीसीए ने स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट होने की कई घटनाओं के बाद विमान यात्रियों को शुक्रवार को सलाह दी कि सफर के दौरान विमान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 'चार्ज या स्विच ऑन' न करें.

नागर विमानन महानिदेशक बीएस भुल्लर ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा, 'दुनिया भर में गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी की समस्या से जुड़ी हालिया घटनाओं के आलोक में यात्रियों और एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि वे गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन विमान में सफर के दौरान चार्ज या 'टर्न ऑन' ना करें.'

डीजीसीए ने यात्रियों और एयरलाइनों को यह सलाह भी दी है कि वे किसी 'चेक्ड' सामान में इसे नहीं डालें. डीजीसीए ने कहा है कि किसी विमान में गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल या इसे ले जाने पर निषेध विमान परिचालन और इसमें सवार लोगों की सुरक्षा के लिए है.

गौरतलब है कि बाजार में आने के महज दो हफ्ते बाद ही कुछ गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन की बैटरियों में विस्फोट होने और आग लगने की घटना के बाद सैमसंग ने पिछले हफ्ते इन्हें वापस मंगाया था. सैमसंग ने बताया कि आग लगने या विस्फोट होने की नोट 7 की 35 घटनाओं की पुष्टि हुई है.

  Similar Posts

Share it
Top