दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष का केजरीवाल सरकार पर हमला, बोले - मालीवाल ने नारी निकेतन में 'वूमन ट्रैफिकर्स' की जताई थी आशंका

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष का केजरीवाल सरकार पर हमला, बोले - मालीवाल ने नारी निकेतन में


live news online in hindi in new delhi


नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने एक ट्वीट कर दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की एक चिट्ठी लोगों से साझा की है. इसी के साथ उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली महिला आयोग ने अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री संदीप कुमार के अधीन आने वाले नारी निकेतनों में 'वूमन ट्रैफिकर्स' होने की आशंका जताई है.

सतीश उपाध्याय ने अपने ट्वीट में कहा, 'DCW chief had made allegations of "women traffickers" in Kejriwal Govt's नारी निकेतन under Sandeep Kumar ? Shocking!'



View image on Twitter
View image on TwitterView image on Twitter













यह चिट्ठी स्वाति मालीवाल ने 10-9-2015 को महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार को लिखी थी. इस चिट्ठी में स्वाति मालीवाल ने लिखा है कि उन्होंने 21 अगस्त, 22 अगस्त और 8 सितंबर की रात दिल्ली के नारी निकेतन में बिताई और जो महसूस किया उसका जिक्र इस चिट्ठी में किया. (पूरी चिट्ठी नीचे दी गई है)

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एनडीटीवी संवाददाता शरद शर्मा आज कहा है कि हमने पिछले साल सरकार को सुझाव भेजे थे, जिसके बाद सरकार ने तुरंत कार्रवई करते हुए कई अफसरों को निलंबित किया था और जो भी खामी हमने बताई थी उसको दुरुस्त करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया था जिसके बाद अब हालात पहले से काफी बेहतर हुए.


उल्लेखनीय है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को उनके मंत्रिमंडल में मंत्री रहे संदीप कुमार की एक सीडी सौंपी गई थी और कुछ तस्वीरें भी सौंपी गई थीं जिनमें मंत्री संदीप कुमार दो महिलाओं के साथ कथित रूप से आपत्तिजनक अवस्था में दिखाई दे रहे थे.

अपने मंत्री की इस प्रकार की खबरें मीडिया आने के बाद केजरीवाल ने संदीप कुमार को मंत्री पद से हटा दिया था.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, मंत्री संदीप कुमार की 'आपत्तिजनक' सीडी मिली है. 'आप' सार्वजनिक जीवन में शुचिता के पक्ष में है और इससे समझौता नहीं किया जा सकता. तुरंत प्रभाव से इनको कैबिनेट से हटा रहे हैं.'

बता दें कि केजरीवाल सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में ये तीसरे मंत्री हैं, जिनको पद से हटाया गया है. इससे पहले जून 2015 में कानून मंत्री जितेंद्र तोमर और अक्टूबर, 2015 में खाद्य आपूर्ति मंत्री आसिम अहमद खान को भी केजरीवाल को अपने कैबिनेट से हटाना पड़ा था.

पिछले महीने संदीप कुमार ने दिल्ली की सड़कों से भिखारियों को हटाने की योजना चलाई थी, लेकिन सीएम केजरीवाल ने इसे लेकर हो रही आलोचनाओं के बीच दखल देते हुए ट्विटर पर इस योजना को बंद करने की बात कही थी.









  Similar Posts

Share it
Top